शनिवार, 12 जून 2010

ग्रामीणों के लिए क्रांतिकारी योजना है महानरेगा


कड़वासर ग्राम पंचायत में सौ दिन पूरे करने वाली महानरेगा श्रमिकों को घाघरा-चुन्नी वितरित
चूरू, 12 जून। महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गांरटी योजना में नजदीकी ग्राम पंचायत कड़वासर मेें शनिवार को सरपंच नानक राम डूडी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में गत वित्तीय वर्ष में एक सौ दिन पूरे करने वाली श्रमिकों को घाघरा-चुन्नी वितरित की गईं।
इस मौके पर सरपंच नानक राम डूडी ने कहा कि महानरेगा योजना देश के ग्रामीणों के लिए क्रांतिकारी योजना है, जिसे लागू करने के बाद ग्रामीणों के स्तर में निसंदेह सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि अभी योजना शुरुआती दौर में ही है। आने वाले समय में इसके और व्यापक परिणाम आएंगे और योजना देश के विकास के नए आयाम स्थापित करेगी। डूडी ने कहा कि ग्रामीण इस योजना का भरपूर लाभ उठाएं और एक सौ दिन का रोजगार प्राप्त करें। उन्होंने श्रमिकों को शीघ्र भुगतान के लिए प्रक्रिया में जिला कलक्टर की ओर से किए गए बदलाव और सुधार की सराहना करते हुए उम्मीद जताई कि परिवर्तन के बाद चूरू जिला महानरेगा भुगतान में देशभर में अव्वल स्थान प्राप्त करेगा। ग्राम सेवक श्रीमती आसी सारण ने श्रमिकों को योजना के विभिन्न पहलुओं और किए जा रहे बदलाव की जानकारी दी।
इस मौके पर उप सरपंच शक्ति सिंह राठौड़, वार्ड पंच मोहनलाल, श्रीमती गीता देवी, एएनएम सुमन चौधरी, ग्राम रोजगार सहायक देवकरण प्रजापत, परमेश्वरलाल, झिने खां, भंवरलाल डूडवाल, उमाराम चौधरी, सुंदर, भंवरी, चंद्रकला सहित ग्रामीण व नरेगा श्रमिक मौजूद थे।
------------------

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें