शुक्रवार, 4 जून 2010

कलक्टर ने बढाया कैडेट्स का हौंसला

चूरू, 25 मई। जिला कलक्टर डॉ के के पाठक और पुलिस अधीक्षक निसार अहमद ने सोमवार शाम एनसीसी कार्यालय का निरीक्षण कर कैडेट्स की हौंसला अफजाई की। इस दौरान कलक्टर और एसपी ने द्वितीय राज बटालियन एनसीसी चूरू में चलने वाली तमाम गतिविधियों की जानकारी ली और कैडेट्स से बतियाए।
इस मौके पर डॉ पाठक ने कैडेट्स से कहा कि एनसीसी विद्यार्थी जीवन की एक गतिविधि मात्र नहीं होकर एक संपूर्ण जीवन शैली है। इसे जीएं और इसके जरिए अपनी व दूसरों की जिंदगी को बेहतर बनाएं। उन्होंने कहा कि वर्तमान दौर में जब युवा पीढी दिग्भ्रमित और दिशाहीन सी नजर आ रही है, एनसीसी एक आशा की किरण है। कैडेट्स को राष्ट्र की युवा शक्ति का नेतृत्व कर वास्तविक विकास के नए आयाम स्थापित करने चाहिए। उन्होंने परिसर में ऑबस्टेकल कॉर्स शुरू किए जाने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इससे क्षेत्र के युवाओं को ऑफिसर्स भर्तियों में खासा फायदा मिल सकेगा। उन्होंने कैडेट्स से कहा कि वे इस ऑबस्टेकल कॉर्स का भरपूर उपयोग कर अपनी शारीरिक दक्षता और आत्मविश्वास बढाएं ताकि उन्हें सभी तरह की भर्ती परीक्षाओं में इसका फायदा मिले। उन्होंने कहा कि जिले के युवाओं में अद्भुत प्रतिभा है और बड़ी संख्या में लोग तीनों ही सेनाओं में सेवा दे रहे हैं।
पुलिस अधीक्षक निसार अहमद ने इस मौके पर कहा कि कैडेट्स को हमेशा सकारात्मक सोच रखनी चाहिए क्योंकि नकारात्मक विचार व्यक्ति की क्षमता को नुकसान पहुंचाते हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र में कामयाबी के लिए आत्मविश्वास पहली आवश्यकता है, इसलिए कैडेट्स अपनी दक्षता और आत्मविश्वास बढाएं।
कमांडिंग ऑफिसर कर्नल सोमवीर सिंह ने कलक्टर एवं एसपी को टू राज बटालियन एनसीसी चूरू की ओर से संचालित गतिविधियों और ऑबस्टेकल कॉर्स की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि परिसर में चल रहा ऑबस्टेकल कॉर्स पूरे प्रदेश में एक मिसाल है। उन्होंने बताया कि एनसीसी में कैडेट्स को विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षणों के साथ राष्ट्र भक्ति, समाज सेवा और पर्यावरण संरक्षण के संस्कार दिए जाते हैं।
----------------

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें