गुरुवार, 13 मई 2010

संपूर्ण स्वच्छता कार्यक्रम को गंभीरता से लें- कलक्टर

चूरू, 12 मई। जिला कलक्टर डॉ के के पाठक ने कहा है कि संपूर्ण स्वच्छता कार्यक्रम ग्रामीणों के स्वास्थ्य से जुड़ा अभियान है, इसलिए इसे गंभीरता से लेकर कार्य करें ताकि आमजन को इसका समुचित लाभ मिले।
जिला कलक्टर बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में संपूर्ण स्वच्छता अभियान की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विकास के मानदंडों में विकास के मानदंडों में स्वास्थ्य व स्वच्छता अहम बिंदु है, इसलिए इस पर विशेष ध्यान दें और लक्ष्य निर्धारित समय में पूरे करने के लिए हरसंभव प्रयास करें।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अबरार अहमद ने कहा कि अधिकारी अपने कार्यों मे आम आदमी से जुड़ी योजनाओं और कार्यक्रमों को तवज्जो दें। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदाओं और दंगों से इतने आदमी नहीं मरते, जितने गंदगीजनित बीमारियों से मर जाते हैं। इसलिए इस मसले पर गंभीरता से ध्यान दिया जाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि संपूर्ण स्वच्छता के बिना विकास असंभव है। उन्होंने ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों से कहा कि वे विद्यालयों में निरीक्षण के दौरान सबसे पहले टॉयलेट चैक करें और अनियमितता पाए जाने पर मौके पर खड़े रहकर टॉयलेट खुलवाएं और सफाई कराएं। इस मौके पर राजगढ बीडीओ गोपीराम महला, युनुस अली, संतोष महर्षि सहित बीडीओ, बीईईओ तथा संपूर्ण स्वच्छता अभियान से जुड़े अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।
---------------

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें