बुधवार, 5 मई 2010

प्रभावी मॉनीटरिंग कर सर्व शिक्षा अभियान को सफल बनाएं - सीईओ

चूरू, 5 मई। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अबरार अहमद ने सर्व शिक्षा अभियान से जुड़े अधिकारियों से कहा है कि वे अभियान के अंतर्गत संचालित गतिविधियों की प्रभावी मॉनीटरिंग कर सफल क्रियान्विति सुनिश्चित करें।
वे बुधवार को कलक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित सर्व शिक्षा अभियान की समीक्षात्मक बैठक में अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बैठक में सिविल गतिविधियों के संबंध में चर्चा करते हुए कहा कि गत वर्ष के अधूरे कार्यों को 15 जून तक पूर्ण करवाना सुनिश्चित करें अन्यथा संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि निर्माण सहित विभिन्न कार्यों पर हुए व्यय का उपयोेगिता प्रमाण पत्र शीघ्र भिजवाएं, इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता नहीं बरती जाए। उन्होंने प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के बारे में विचार-विमर्श करते हुए कहा कि इसकी सघन निगरानी करें तथा 06 से 14 वर्ष आयुवर्ग का एक भी बच्चा शाला से वंचित नहीं रहे, इसका ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि बच्चों के नामांकन के साथ स्कूलों में सौ प्रतिशत ठहराव भी सुनिश्चित करें।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि गत वर्ष और इस वर्ष की पुस्तकों का वितरण विद्यार्थियों को समय पर हो, इसकी पुख्ता व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि सर्व शिक्षा अभियान के तहत विभिन्न गतिविधियों में पैसे का सदुपयोग होना चाहिए, ताकि जरूरतमंदों को इसका अपेक्षित लाभ मिल सके। बैठक में गत बैठक की कार्यवाही विवरण के पठन के साथ ही सर्व शिक्षा अभियान में नियुक्त शिक्षकों के वेतन, प्रशिक्षण शिविर, एससी-एसटी एवं अल्पसंख्यक बालिका कौशल विकास शिविर तथा सीडबल्यूएसएन बच्चों के लिए रैंप एवं विशेष शौचालय निर्माण आदि पर चर्चा की गई तथा संबंधितों को आवश्यक निर्देश दिए गए। बैठक में संबंधित अधिकारी मौजूद थे।
---------------

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें