शुक्रवार, 7 मई 2010

शत-प्रतिशत उपलब्धि अर्जित करें - कलक्टर

चूरू, 07 मई। जिला कलक्टर डॉ के के पाठक ने अधिकारियों से कहा है कि बीस सूत्री कार्यक्रम गरीबों के कल्याण एवं उत्थान का कार्यक्रम है, इसलिए इसके सफल क्रियान्वयन के लिए अभी से समन्वित प्रयास शुरू कर दिए जाएं ताकि निर्धारित समय में शत-प्रतिशत लक्ष्य की उपलब्धि अर्जित की जा सके।
जिला कलक्टर शुक्रवार को बीस सूत्री कार्यक्रम की बैठक में सूत्रवार प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होेंने कहा कि विभागीय लक्ष्य प्राप्त नहीं होने की स्थिति में गत वित्तीय वर्ष के लक्ष्यों को आधार मानकर मासिक लक्ष्यों के अनुरूप शत प्रतिशत उपलब्धि अर्जित करने के लिए समर्पित भाव से कार्य करें। उन्होेंने कहा कि लक्ष्य प्राप्ति के साथ-साथ गुणात्मक पहलू की ओर भी विशेष ध्यान दिया जाए ताकि सरकार द्वारा संचालित कल्याणकारी कार्यक्रमों एवं योजनाओं का जरूरतमंद लोगों को अपेक्षित लाभ मिल सके।
डॉ पाठक ने बैठक में स्वयं सहायता समूह, संस्थागत प्रसव, सबके लिए आवास, जन-जन का स्वास्थ्य, बाल कल्याण, स्वच्छ जल, पौधरोपण, अनुसूचित जाति एवं जनजाति परिवारों को सहायता, ग्रामीण सड़क एवं पंप सेटों का ऊर्जाकरण आदि सूत्रों के बारे में विस्तार से चर्चा की तथा संबंधित अधिकारियों को शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने के लिए निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि लक्ष्य प्राप्ति में किसी प्रकार की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बैठक में जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।
-----------

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें