सोमवार, 5 जुलाई 2010

सरकार आमजन की सुविधाओं के लिए संकल्पबद्ध - कृषि विपणन राज्य मंत्री

चूरू, 26 जून। जिले के सरदारशहर कस्बे में यूआईडीएसएसएमटी योजना के तहत करीब चालीस करोड़ की लागत के सीवरेज प्रोजेक्ट का शिलान्यास शनिवार को कृषि विपणन राज्य मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री गुरमीत सिंह कुन्नर ने किया।
इस मौके पर उन्होंने कहा कि सरकार आमजन को अधिकतम सुविधाएं मुहैया कराने के लिए संकल्पबद्ध है और इस दिशा में ऎतिहासिक विकास कार्य हाथ में लिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश के आम आदमी की शिक्षा और स्वास्थ्य को लेकर विशेष उपलब्धियां हासिल की हैंं । उन्होंने कहा कि सीवरेज प्रोजेक्ट का किसी भी शहर के लिए बड़ा महत्व है और शहर का हर आम व खास व्यक्ति इससे लाभान्वित होता है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि हम अपने स्वास्थ्य को लेकर जागरुक हों और इस तरह की योजनाओं को लेकर सकारात्मक रवैया बनाएं। उन्होंने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा कि वे गली-मौहल्ले की छुटपुट बातों को लेकर सीवरेज प्रोजेक्ट में किसी प्रकार का व्यवधान पैदा नहीं करें। उन्होंने इस कार्य की नोडल एजेंसी आरयूआईडीपी के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे निर्माण के दौरान शहर के नागरिकों के लिए अनावश्यक परेशानी पैदा नहीं करें और इस तरह से कार्य करें कि किसी को कोई नुकसान नहीं हो।
शिलान्यास समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री भंवरलाल शर्मा ने कहा कि विकास के मामले में सभी जनप्रतिनधियों को तमाम मतभेदों के बावजूद एकराय होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सच्चा जनप्रतिनिधि वही होता है जो अपने क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को आवाज दे और समाधान के लिए सदैव तत्पर रहे। उन्होंने शहर के विकास कार्यों में योगदान के लिए मालू परिवार की सराहना की। उन्होंने बताया कि यदि योजना में और राशि की जरूरत पड़ी तो वे इसके लिए प्रयास करेंगे। शर्मा ने कहा कि प्रोजेक्ट के दौरान क्षतिग्रस्त सड़क वापस बना दी जाएंगी।
नगरपालिका अध्यक्ष ज्यान मोहम्मद की अध्यक्षता में आयोजित इस समारोह में पूर्व पालिका अध्यक्ष मोहन लाल चौधरी, व्यापार मंडल के प्रभाकर जोशी तथा पालिका उपाध्यक्ष राजकुमार पारीक विशिष्ट अतिथि थे। कार्यक्रम के आरंभ में अतिथियों का माल्यार्पण, साफा बांधकर एवं शॉल भेंट कर स्वागत किया गया। संचालन गोविंद पारीक ने किया। इस मौके पर अतिथियों ने शिलान्यास पट्टिका का अनावरण किया। इससे पूर्व कृषि विपणन राज्य मंत्री ने सीवरेज प्रोजेक्ट अंतर्गत पंपिंग स्टेशन का शिलान्यास किया। इस दौरान एसडीएम लोकेश सहल, नगरपालिका अधिशाषी अधिकारी रणजीत िंसह, तहसीलदार सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि, अधिकारी एवं नागरिक मौजूद थे।
--------------

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें