बुधवार, 7 जुलाई 2010

चौपाल में ग्रामीणों से रूबरू हुए एडीएम

चूरू, 07 जुलाई। अतिरिक्त कलक्टर बी एल मेहरड़ा मंगलवार शाम नजदीकी जोड़ी गांव में आयोजित चौपाल में ग्रामीणों से रूबरू हुए और विभिन्न समस्याओं के समाधान के निर्देश मौके पर ही दिए।

इस मौके पर एडीएम मेहरड़ा ने ग्रामीणों से कहा कि वर्तमान समय की जरूरतों को समझते हुए जन ससमयाओं के समाधान के लिए जागरुक बनें। उन्होंने कहा सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ पात्र व्यक्तियों को मिले, इसके लिए जनचेतना आवश्यक है।

चौपाल में पेयजल समस्या पर विचार-विमर्श के दौरान एडीएम ने ग्रामीणों को अवैध कनेक्शन हटाने के लिए समझाया और पीएमसी अधिकारियों को पेयजल व्यवस्था सुचारू करने के निर्देश दिए। ग्रामीणों के निवेदन पर एडीएम ने बीपीएल परिवारों को शीघ्र विद्युत कनेक्शन देने तथा घरों के ऊपर से जा रही बिजली की लाइनों को हटाने के निर्देश विद्युत निगम के सहायक अभियंता को दिए। विद्यालय में स्टाफ की समस्या को लेकर एडीएम ने शीघ्र ही कोई व्यवस्था करने का आश्वासन दिया। इस दौरान एसडीएम उम्मेद सिंह ने असहाय सहायता योजना में लाभान्वित ग्रामीणों की सूची चौपाल पर पढकर सुनाई। ग्रामीणों ने सूची के अनुसार सही भुगतान होना बताया।

विकास अधिकारी गोपीराम भांबू ने महानरेगा श्रमिकों को पंद्रह दिनों में भुगतान के लिए जिला कलक्टर द्वारा किए जा रहे प्रयासों की जानकारी देते हुए बताया कि अब वह दिन दूर नहीं, जब तमाम श्रमिकों को पंद्रह दिनों के भीतर हर हाल में भुगतान हो सकेगा। उन्होंने गत दो वर्षों में महानरेगा एवं अन्य योजनाओं के तहत गांव में कराए गए विकास कार्यों की जानकारी दी। ग्रामीणों ने इन कार्यों का अनुमोदन किया। सरपंच मंजू सहारण ने आभार जताया। इस मौके पर एबीईईओ ओमप्रकाश गोस्वामी, ब्लॉक सीएमओ, सहायक अभियंता पीएचईडी, तहसीलदार चूरू सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण मौजूद थे।

--------------------


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें