रविवार, 11 अप्रैल 2010

औद्योगिक क्षेत्र की समस्याओं के त्वरित समाधान के निर्देश

चूरू, 09 अप्रैल। जिला स्तरीय औद्योगिक सलाहकार समिति की बैठक शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभाकक्ष मे जिला कलक्टर डॉ के के पाठक की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में जिले के औद्योगिक क्षेत्रों की समस्याओं के साथ साथ औद्योगिक विकास की गति तेज करने के लिए जरूरी उपायों पर चर्चा की गई।
इस मौके पर जिला कलक्टर डॉ के के पाठक ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि वे औद्योगिक क्षेत्र की समस्याओं का निस्तारण त्वरित गति से करें क्योंकि औद्योगिक संस्थानों का कार्य किसी भी समस्या अथवा सुविधाओं के अभाव में बाधित नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि उद्योग किसी भी क्षेत्र के विकास की अहम धुरी होते हैं जो एक तरफ आर्थिक प्रगति में अहम भूमिका अदा करते हैं, वहीं इनसे लोगों को रोजगार भी मिलता है।
बैठक बताया गया कि चूरू में आर्ट गैलरी के प्रस्ताव तैयार कर स्वीकृति के लिए जयपुर भेजे गए हैं। इस दौरान चूरू, सरदारशहर व सुजानगढ में औद्योगिक क्षेत्र विस्तार, मरूधर टेनरीज घंटेल की लीज डीड, सुजानगढ औद्योगिक क्षेत्र की मोड़ से अवैध कब्जे तथा अवैध रूप से खड़े किए जाने वाले वाहनों को हटाने, सुजानगढ आद्योगिक क्षेत्र में 132 केवी लाइनों के लूज वायर ठीक कराने, सुजानगढ के आबादी क्षेत्र में कार्यरत चर्मकारों को अन्य स्थान पर भूमि आवंटन, सरदारशहर औद्योगिक क्षेत्र के पास इकट्ठे गंदे पानी की निकासी तथा पेयजल के लिए आपणी योजना से आपूर्ति, सरदारशहर में ही सड़क के ऊच्चीकरण, औद्योगिक क्षेत्र सरदारशहर, रतनगढ व सुजानगढ में दमकल की व्यवस्था, औद्योगिक क्षेत्र चूरू में पेयजल समस्या सहित विभिन्न बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की जाकर आवश्यक निर्देश दिए गए। बैठक में जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक देवेंद्र कुमार धूत,सुजानगढ युवा उद्यमी संघ के महासचिव परमेश्वरलाल करवा, दौलत तंवर, जलदाय विभाग के अधिशासी अभियंता पी एल वर्मा सहित रीको, आरएफसी, विद्युत संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें