गुरुवार, 1 अप्रैल 2010

प्रगति पथ पर तेजी से अग्रसर है ‘नया राजस्थान’

जिला प्रमुख कौशल्या पूनिया ने किया टाऊन हॉल में आयोजित प्रदर्शनी का शुभारंभ
चूरू, 30 मार्च। राजस्थान दिवस के मौके पर जिला मुख्यालय स्थित टाऊन हॉल में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग और जिला प्रशासन की ओर से आयोजित प्रदर्शनी का शुभारंभ जिला प्रमुख श्रीमती कौशल्या देवी पूनिया ने फीता काटकर किया। प्रदर्शनी की सराहना करते हुए जिला प्रमुख ने कहा कि मरूधरा के गौरवशाली अतीत, यहां जन्मे वीरों की अनूठी शौर्य कथाओं और यहां की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत पर हम सभी को गौरव की अनुभूति होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह प्रसन्नता की बात है कि राज्य सरकार इस गौरवशाली विरासत को बनाये रखते हुए विकास के कीर्तिमान स्थापित कर रही है और एक नया राजस्थान उभर कर सामने आ रहा है, जो प्रगति के पथ पर तेजी से अग्रसर है। प्रदर्शनी की प्रशंसा करते हुए जिला प्रमुख ने कहा कि प्रदर्शनी निश्चित रूप से जनसाधारण के लिए उपयोगी साबित होगी।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अबरार अहमद ने इस मौके पर कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाएं निर्धन, कमजोर व विंचत तबके तक पहुंचे और विकास की रोशनी से हर घर रोशन हो, इस उद्देश्य के साथ प्रदर्शनी में विभिन्न विभागों की महत्वपूर्ण योजनाओं का प्रदर्शन किया गया है ताकि आमजन इससे लाभान्वित हो सके। एडीएम बी एल मेहरड़ा ने कहा कि वर्तमान समय में सूचना ही शक्ति है। जो व्यक्ति जितनी जानकारी रखता है, वह उतना ही लाभान्वित होता है। इसलिए जरूरी है कि जिले के लोग इस प्रदर्शनी का अधिकाधिक लाभ उठाएं।
जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी रामप्रसाद शर्मा ने बताया कि प्रदर्शनी में राजस्थान के महापुरूषों के व्यक्तित्व-कृतित्व, विकास और उपलब्धियों को फोटो, चित्र, चाट्र्स, फ्लैक्सी शीट व बैनर्स के जरिए प्रदर्शित किया गया है। साथ ही विभिन्न विभागों की कल्याणकारी योजनाओं व जिले की एक वर्ष की उपलब्धियों को भी प्रदर्शनी में शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनी एक अप्रैल तक चलेगी।
इस मौके पर पूर्व संसदीय सचिव इंद्रसिंह पूनिया, एसडीएम उम्मेद सिंह, सहायक जनसंपर्क अधिकारी कुमार अजय, सीताराम जांगिड़, ऑपरेटर जसवंत सिंह, पूर्व प्रधान एवं जिप सदस्य निर्मला सिंघल, जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक ओमप्रकाश जांगिड़, साहित्यकार दुलाराम सहारण, पूर्व जिला परिषद सदस्य संजय पूनिया, रामचंद्र मेघवाल, गिरधारी सैनी, विनोद कुमार, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी और नागरिक मौजूद थे।
इससे पूर्व सवेेरे इंद्रमणि पार्क से जिला स्टेडियम तक आयोजित मिनी मैराथन दौड़ को एसपी निसार अहमद और सीईओ अबरार अहमद ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिला स्टेडियम में पुरस्कार समारोह आयोजित किया गया। पीआरओ रामप्रसाद शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि सीईओ अबरार अहमद ने विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए। प्रतियोगिता में प्रथम रहे सोमपाल पूनिया को 3100 रुपए, द्वितीय रहे सुधीर कुमार को 2100 रुपए तथा तृतीय अनिल कुमार को 1100 रुपए प्रदान किए गए। इस मौके पर जिला खेल अधिकारी अनिरूद्ध सिंह, जिला ओलंपिक संघ के सचिव ठाकुर मल शर्मा, प्रशिक्षक ईश्वर सिंह लांबा सहित बड़ी संख्या में अधिकारी, खेलप्रेमी और नागरिक मौजूद थे।
-------------

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें