रविवार, 11 अप्रैल 2010

प्रभारी सचिव भाणावत ने किया भरतिया अस्पताल का निरीक्षण

कहा, जांच अस्पताल में ही करें और रोगियों को दे अधिक से अधिक सुविधाएं
चूरू, 11 अप्रैल। रीको के प्रबंध निदेशक और जिले के प्रभारी सचिव राजेंद्र भाणावत ने रविवार सवेरे जिला मुख्यालय स्थित डेडराज भरतिया अस्पताल का आकस्मिक निरीक्षण किया और अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर पीएमओ को मौके पर ही आवश्यक निर्देश दिए।
प्रभारी सचिव भाणावत प्रातः 8.20 पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अबरार अहमद के साथ अस्पताल पहुंचे और अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। प्रभारी सचिव ने आउटडोर, मेल मेडिकल वार्ड , शिशु वार्ड, आपातकालीन वार्ड, गायनिक वार्ड आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने शिशु वार्ड में स्टाफ के लिए अलग कक्ष की व्यवस्था करने, आपातकालीन वार्ड में उखड़े प्लास्टर को सुधरवाने, नियमित सफाई के निर्देश दिए। उन्होंने आउटडोर में उपलब्ध डॉक्टरों की समय सारिणी को अद्यतन करने और एंबुलैंस ड्राइवरों के नाम व नंबर भी दीवारों पर चस्पा करने की बात कही। प्रभारी सचिव ने अस्पताल में मरीजों से बातचीत कर बीमारी, इलाज और यहां मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने अस्पताल पीएमओ डॉ आनंद शर्मा को निर्देश दिए कि ज्यादा से ज्यादा जांच अस्पताल में ही करने का प्रयास करें, जिससे लोगों को सस्ती और विश्वसनीय सुविधा उपलब्ध हों। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप अस्पताल में आने वाले प्रत्येक मरीज को बेहतरीन इलाज देने की चेष्टा करें और सरकार की ओर से संचालित कल्याणकारी योजनाओं का लाभ भी रोगियों को अधिक से अधिक प्रदान करें। उन्होंने कहा कि डॉक्टर मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार करें और पूरी संवेदनशीलता के साथ उनका उपचार करें।
नरेगा कार्यों का अवलोकन - प्रभारी सचिव भाणावत ने रविवार सुबह ढाणी डीएस पुरा और थैलासर में चल रहे नरेगा कार्यों का अवलोकन किया और श्रमिकों से बातचीत की। प्रभारी सचिव ने कार्यस्थल की सुविधाओं और भुगतान के बारे में जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए। इस मौके पर सीईओ अबरार अहमद और विकास अधिकारी (कार्यवाहक) रामवीर शर्मा भी उनके साथ थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें