रविवार, 11 अप्रैल 2010

कार्य के प्रति लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी - मेघवाल

चूरू, 10 अप्रैल। शिक्षा, श्रम एवं नियोजन मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल ने अधिकारियों से कहा है कि वे सरकार द्वारा संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के सफल क्रियान्वयन के लिए अभी से सकारात्मक सोच के साथ कार्य करना प्रारंभ कर दें ताकि जरूरतमंद लोगों को वांछित लाभ मिल सके।
शिक्षा मंत्री शनिवार कोे जिला परिषद सभाकक्ष में आयोजित अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बैठक में विभिन्न विभागीय योजनाओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने के लिए समर्पित भाव से कार्य करें। उन्होंने कहा कि कार्य के प्रति लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हरित राजस्थान कार्यक्रम की चर्चा करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस योजना में लगाए जाने वाले शत प्रतिशत पौधे जीवित रहे,इस तरह से कार्य करें तथा इस वर्ष हरित राजस्थान के तहत पौधरोपण की योजना अभी से बनाकर काम शुरू कर दें ताकि अपेक्षित परिणाम सामने आ सकें।
शिक्षा मंत्री मेघवाल ने विद्युत एवं पेयजल अधिकारियों से कहा कि जिले में विद्युत एवं पेयजल आपूर्ति की सुचारू और समुचित व्यवस्था बनी रहे, इसकी पुख्ता व्यवस्था की जाए तथा ग्रामीण क्षेत्रों से इस संंबंध में प्राप्त शिकायतों का त्वरित निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि विद्युत एवं जलदाय विभाग के अधिकारी आपसी समन्वय के साथ कार्य करें ताकि समस्या समाधान में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आए। जलदाय विभाग के अधिकारी द्वारा अंडरटेकिंग देने के तुरंत बाद ट्यूबवैल का विद्युत कनेक्शन हो जाए, इसकी सुनिश्चितता की जाए। उन्होंने चिकित्सा, सार्वजनिक निर्माण विभाग, वन एवं अन्य विभागीय योजनाओं के संंबंध में विस्तार से चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए।
प्रभारी सचिव राजेंद्र भाणावत ने अधिकारियों से कहा कि वे संवेदनशील होकर लोगों की समस्याओं का समाधान करें और आने वाले गर्मी के मौसम में दो-तीन महीने विशेष रूप से सावचेत रहकर कार्य करें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि आमजन से अच्छा व्यवहार करें और तत्परता से कार्य करें। उन्होंने कहा कि बैठक में लिए गए निर्णयों और चर्चा को गंभीरता से लें। जिला कलक्टर डॉ के के पाठक ने विभागीय योजनाओं में प्रगति और उपलब्धियों की जानकारी देते हुए अधिकारियों से कहा कि ग्रामीणों की समस्याओं को सतर्कता और सक्रियता से कार्य कर समाधान करें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि आमजन के साथ शालीनता से पेश आएं। बैठक में विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें