बुधवार, 3 फ़रवरी 2010

शिक्षा मंत्री ने सुने अभाव-अभियोग

चूरू, 02 मार्च। शिक्षा, श्रम एवं नियोजन मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल ने कहा है कि राज्य सरकार आम आदमी की पीड़ा को दूर करते हुए प्रदेश के विकास के लिए कृत-संकल्प है।
शिक्षा मंत्री मंगलवार को सुजानगढ स्थित अपने निवास पर अभाव- अभियोग लेकर आए ग्रामीणों एवं जनप्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे। शिक्षा मंत्री ने कहा कि एक वर्ष के कार्यकाल में सरकार ने प्रदेश को विकास की ऊंचाइयों तक पहुंचाया है और आने वाले समय में विकास के कीर्तिमान स्थापित होंगे। उन्होंने कहा कि सरकार बिजली, पानी और रोजगार जैसी समस्याओं के प्रति अत्यधिक संवेदनशील है तथा गांव-गांव, ढाणी-ढाणी में आधारभूत सुविधाओं के विकास के प्रयास कर रही है।
इस मौके पर पंचायती राज में नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों से उन्होंने कहा कि वे पारदर्शिता और विकास के संकल्प के साथ काम करें और मतदाताओं के विश्वास को सार्थक साबित कर दिखाएं। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था का यह उजला पक्ष है कि आम आदमी को भी चुनाव के जरिए प्रतिनिधित्व और नेत्त्व का अवसर मिलता है। आज जरूरत इस बात की है कि जनप्रतिनिधि इस अवसर का समुचित लाभ उठाकर अधिक से अधिक जनसेवा करें और गांवों के विकास के सहभागी बनें।
ग्रामीण दौरा बुधवार सेः-
शिक्षा मंत्री मास्टर भवंरलाल मेघवाल का ग्रामीण दौरा बुधवार से शुरू होगा। इस दौरान शिक्षा मंत्री सुजानगढ विधानसभा क्षेत्र के गांवों में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे और ग्रामीणों के अभाव-अभियोग भी सुनेंगे।
शिक्षा मंत्री बुधवार को ठरड़ा, बोबासर, मींगणा, लोढसर, धां, पार्वतीसर, खदाया, भीवंसर, खोडा, नौरंगसर, खारिया छोटा, खारिया बड़ा, सालासर, गुडावड़ी, भांगीवाद आदि गांवों का दौरा करेंगे। इसी प्रकार गुरुवार को गनोड़ा, खंडाप, ढाणी रातड़ी, बाड़ा, मारोठिया, खारा, बिलंगा, सारोठिया, मालकसर, जीली, लिखमणसर, मूंदड़ा, मगरासर, कानूता, बाघसरा आथूणा तथा शुक्रवार को गुलेरिया, सूरवास, गोपालपुरा, बालेरा, हेमासर आथूणा, दुरगाणा रामनगर, कोडासर बीदावतान व जाटान, चरला, सारंगसर, लुहारा,उड़वाला, पारेवड़ा, परावा आदि गांवों का दौरा करेंगे।

-------

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें