मंगलवार, 23 फ़रवरी 2010

उद्यमियों की समस्या का त्वरित समाधान करें -डॉ पाठक

चूरू, 23 फरवरी। जिला कलक्टर डॉ के के पाठक ने अधिकारियों से कहा है कि वे संवेदनशील होकर उद्यमियों की विभिन्न प्रकार की समस्याओं का त्वरित समाधान करें और औद्योगिक क्षेत्रों में आधारभूत सुविधाओं का विस्तार कर उद्यमियों के हितों का ध्यान रखें।
जिला कलक्टर मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित जिला स्तरीय औद्योगिक समिति की बैठक में अधिकारियों एवं विभिन्न उद्यमी संघ के पदाधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने उद्यमी संघ के पदाधिकारियों से भी कहा है कि वे जिले में औद्योगिक विकास में अग्रणी होकर कार्य करें ताकि औद्योगिक विकास को अधिक गति मिल सके।
बैठक में बताया गया कि चूरू में वुडन फर्नीचर एवं वुडन हैंडीक्राफ्ट के कलस्टर विकास की स्वीकृति आ गई है, इससे जिले में वुडन हैंडीक्राफ्ट के विकास को और अधिक बल मिल सकेगा। बैठक में औद्योगिक क्षेत्र चूरू एवं सरदारशहर का विस्तार करने, चूरू में आर्ट गैलरी विकसित करने, औद्योगिक क्षेत्र सुजागनढ में पेयजल समस्या का समाधान करने, औद्योगिक क्षेत्र सरदारशहर के पास एकत्रित गंदे पानी की निकासी करने, आपणी योजना से पीने के पानी की आपूर्ति करने, औद्योगिक क्षेत्र सरदारशहर में ही सड़क ऊंची करने, सडक से वंचित स्थानों पर सड़क बनाने, औद्योगिक क्षेत्र सरदारशहर व सुजानगढ में दमकल की व्यवस्था आदि के संबंध में गहन विचार विमर्श किया गया तथा कलक्टर ने वांछित निर्देश दिए।
बैठक में सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक रीको एचसी गुप्ता, आरएफसी के सहायक प्रबंधक बीएल सोनी, अधीक्षण अभियंता विद्युत एम एन चौहान, अधिशाषी अभियंता जलदाय पीएल वर्मा, वाणिज्य कर अधिकारी शिवचंद, अधीक्षण अभियंता निर्माण एसके बोयल, उद्यमी संघ के अध्यक्ष दौलत तंवर, युवा उद्यमी संघ सुजानगढ के महासचिव परमेश्वरलाल करवा, उद्योग संघ सरदारशहर के अध्यक्ष शंकरलाल जैसनसरिया, हैंडीक्राफ्ट ऎसोसिएशन के अध्यक्ष बनवारीलाल जांगिड़, विश्वकर्मा संघ के मंत्री विश्वनाथ जांगिड़ सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक ने बैठक का कार्यवाही विवरण प्रस्तुत किया। बैठक के बाद जिला कलक्टर ने चूरू में प्रस्तावित आर्ट गैलरी के लिए आवंटित जमीन का अवलोकन किया। अवलोकन के दौरान जिला कलक्टर के साथ जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक एवं जिला उद्योग संघ के पदाधिकारीगण उपस्थित थे।
----------

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें