गुरुवार, 28 जनवरी 2010

जिप व पंस सदस्य के लिए मतदान शुक्रवार को, तैयारियां पूर्ण

चूरू, 28 जनवरी। पंचायती राज आम चुनाव 2010 के लिए द्वितीय चरण का मतदान 29 व 31 जनवरी को होगा। इसके लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं।
गुरुवार को चूरू पंचायत समिति के मतदान दलों को पुलिस लाइन चूरू तथा तारानगर पंचायत समिति क्षेत्र के लिए मतदान दलों को मा जालप्पा देवी महाविद्यालय तारानगर से मतपेटियां तथा अन्य मतदान सामग्री देकर रवाना किया गया। दोपहर बाद तक मतदान केंद्रों पर पहुंचकर मतदानकर्मियों ने अपनी तैयारियां पूर्ण कर ली है।
इसी क्रम में गुरुवार को पुलिस लाइन में मतदान दलों की रवानगी के समय आयोजित अंतिम प्रशिक्षण शिविर में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर के के पाठक ने मतदान से जुड़े अधिकारियों एवं कर्मचारियों से निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव करवाने का आह्वान करते हुए कहा कि वे जिले की निष्पक्ष चुनाव की पंरपरा का निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि मतदान के दौरान पूर्ण निष्पक्षता रहनी चाहिए। उन्होंने मतदान दलों से कहा कि वे किसी का आतिथ्य स्वीकार नहीं करें।
उन्होंने बताया कि चूरू व तारानगर पंचायत समिति में 29 जनवरी को पंचायत समिति सदस्य व जिला परिषद सदस्य के निर्वाचन के लिए मतदान होना है। चूरू पंचायत समिति क्षेत्रा में एक ब्लाॅक पर निर्विरोध निर्वाचन के बाद 18 पंचायत समिति सदस्यों एवं 4 जिला परिषद सदस्यो ंके लिए मतदान होगा। तारानगर में 19 पंचायत समिति सदस्यों एवं 3 जिला परिषद सदस्यों के निर्वाचन के लिए मतदान होगा। उन्होंने बताया कि 30 जनवरी शनिवार को सरपंच व पंच के नामांकन दर्ज किए जाएंगे। इसके बाद रविवार 31 जनवरी को चूरू में 35 एवं तारानगर में 28 पंचायतों के सरपंच व पंच निर्वाचन के लिए मतदान होगा। सरपंच व पंच के मतों की गणना मतदान के शीघ्र बाद पंचायत मुख्यालय पर ही होगी। 01 फरवरी सोमवार को उप सरपंच का चुनाव होगा। जिला परिषद सदस्य एवं पंचायत समिति सदस्य के लिए हुए मतदान की गणना 08 फरवरी को जिला मुख्यालय स्थित लोहिया महाविद्यालय में होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें