शुक्रवार, 5 फ़रवरी 2010

मतगणना दलों को प्रशिक्षण


चूरू, 05 फरवरी। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर के के पाठक ने मतगणना के लिए नियुक्त कार्मिकों एवं अधिकारियों से कहा है कि मतगणना चुनाव का महत्वपूर्ण अंग है। इसे निष्पक्ष रूप से संपन्न कराना हम सबकी महत्ती जिम्मेदारी है, जिसका ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा से हमें निर्वहन करना है।
जिला कलक्टर शुक्रवार को स्थानीय टाउन हाल में आयोजित मतगणना दलों के प्रशिक्षण शिविर में अधिकारियों व कार्मिकों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मतगणना कार्य मे आपको पूरी निष्पक्षता एवं पारदर्शिता बरतनी है। गणना कार्य में छोटी सी चूक हमारे लिए बड़ी समस्या बन सकती है। ऐसे मे सतर्कता एवं सक्रियता से कार्य करने की जरूरत है। उनहोंने मतगणना की प्रक्रिया की जानकारी देते हुए कहा कि वे राज्य निर्वाचन आयोग के निेर्देशों की पालना करते हुए अपने कार्य को अंजाम दें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बरतने पर संबंधित के विरूद्ध कठोर कार्यवाही अमल में लायी जाएगी।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं एडीएम बी एल मेहरड़ा ने कहा कि निष्पक्ष चुनाव कराना यहां की परंपरा रही है, इसे कायम रखना है। उन्होंने बताया कि मतगणना 08 फरवरी को प्रातः 08 बजे से लोहिया कालेज में होगी। अतः हम सबको समय की पाबंदी का ध्यान रखना है। उन्होंने मतगणना के दिन प्रातः 6.30 बजे सभी अधिकारियों व कार्मिकों को मतगणना स्थल लोहिया कालेज पहुंचने के निर्देश दिए। मास्टर ट्रेनर कमल कोठारी ने पावर प्वाइंट के जरिए मतगणना की संपूर्ण प्रक्रिया की जानकारी दी। इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अबरार अहमद सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी व मतगणना कार्य से जुडे़ अधिकारी-कार्मिक मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें