गुरुवार, 18 फ़रवरी 2010

चूरू के खिलाड़ियों ने घांघू को 18 रन से हराया


घांघू,18 फरवरी। नजदीकी गांव राणासर के बालिका विद्यालय खेल मैदान में शिव क्रिकेट क्लब की ओर से आयोजित चैलेंजर कप प्रतियोगिता का उद्घाटन पंचायत समिति सदस्य यूनुस अली ने फीता काटकर किया।
पूर्व सरंपच चिमनाराम कारेल की अध्यक्षता में आयोजित उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए यूनुस अली ने कहा कि हार व जीत एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। उन्होंने कहा कि जीत पर अभिमान व हार पर मायूसी नहीं होनी चाहिए। जीत व हार दोनों से ही बेहतर प्रदर्शन की प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में क्रिकेट के प्रति बढते रूझान के प्रति हर्ष जताया।
विशिष्ट अतिथि सफी मोहम्मद गांधी ने कहा कि इस प्रकार की खेल प्रतियोगिताओं से ग्रामीण प्रतिभाएं सामने आती हैं। उन्होंने कहा कि खेल मनुष्य के सर्वांगीण विकास के साधन हैं। इससे युवाओं में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा और प्रत्येक स्थिति का डटकर मुकाबला करने की शक्ति का विकास होता है। खेल के ये अनुभव जिंदगी में हमेशा काम आते हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण युवाओं को अपनी सकारात्मक शक्ति को रचनात्मक कार्याें में लगाना चाहिए।
इस मौके पर लिखमाराम मेघवाल, मुमताज खां, सुलेमान खां ने भी विचार व्यक्त किए। समारोह में परमेश्वरलाल, विनोद शर्मा, क्लब सचिव मुकेश कड़वासरा, मो. शाहिद अनवरी, बरकत खां, ज्ञानाराम फगेड़िया, महेश शर्मा सहित बड़ी संख्या में खिलाड़ी, दर्शक व ग्रामीण मौजूद थे। क्लब अध्यक्ष मो. हुसैन ने आभार जताया। संचालन सुरेश मीणा ने किया।
प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में चूरू की टीम ने घांघू को 18 रन से हराया। चूरू के खिलाड़ियों ने पहले खेलते हुए 97 रन बनाए। जवाब में घांघू की टीम 79 रनों पर ही सिमट गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें