सोमवार, 1 अगस्त 2011

जिला जन अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति की बैठक

तत्काल करें प्रकरणों का निस्तारण ः कलक्टर

चूरू, 29 जुलाई। जिला कलक्टर विकास एस भाले की अध्यक्षता में शुक्रवार को संपन्न हुई जिला जन अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति की बैठक में 11 प्रकरणों पर विचार-विमर्श किया जाकर 4 मामलों का मौके पर ही निस्तारण किया गया तथा अन्य बकाया प्रकरणों का त्वरित निस्तारण करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

जिला कलक्टर ने कहा कि जन अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति जरूरतमंद लोगों की समस्याओं का निराकरण करने का सशक्त माध्यम है और लोगों का इस समिति के प्रति विश्वास व आस्था है। ऎसे में अधिकारियों को इस समिति में दर्ज प्रकरणों का तत्परता से निस्तारण करना चाहिए ताकि पीड़ित लोगों को त्वरित न्याय मिल सके। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि बकाया प्रकरणों में शीघ्र अन्वेषण कर जांच रिपोर्ट शीघ्र भिजवाएं ताकि प्रकरणों के निस्तारण में अनावश्यक विलंब नहीं हो।

राजगढ विधायक कमला कस्वां ने बैठक में कहा कि प्रकरणों के निस्तारण में अनावश्यक विलंब नहीं होना चाहिए। उन्होनें कहा कि प्रकरणों की जांच त्वरित होनी चाहिए। अतिरिक्त कलक्टर बीएल मेहरड़ा ने कहा कि सतर्कता के प्रकरणों का सक्रियता से निपटाएं ताकि लोगों का शासन व प्रशासन के प्रति विश्वास की भावना बनी रह सके।

बैठक में अनीस खान, रामकुमार मेघवाल, अनिल कयाल, जमील चौहान, मोहर सिंह धानक, रतनगढ एसडीएम के के गोयल, चूरू एसडीएम उम्मेद िंसह, तारानगर एसडीएम रामगोपाल प्रजापति, जिला रसद अधिकारी एवं समस्त तहसीलदारों सहित सभी जलदाय, विद्युत, पानी सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

-------


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें