सोमवार, 1 अगस्त 2011

मुख्यमंत्री आवास योजना को और बेहतर बनाया जाएगा ः कुन्नर

चूरू, 26 जुलाई। जिले के प्रभारी और कृषि विपणन राज्य मंत्री गुरमीत सिंह कुन्नर ने कहा है कि मुख्यमंत्री ग्रामीण बीपीएल आवास योजना को लेकर प्राप्त होने वाले सुझावों पर विचार कर योजना को और बेहतर बनाया जाएगा।

प्रभारी मंत्री कुन्नर मंगलवार को जिले की तारानगर पंचायत समिति में मुख्यमंत्री ग्रामीण बीपीएल योजना को लेकर आयोजित सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की यह मंशा है कि प्रदेश के वास्तविक रूप से पिछड़े तबके का उत्थान हो और प्रत्येक व्यक्ति को मकान का हक मिले, इसी मंशा से योजना की शुरुआत की गई है। योजना के तहत तीन साल में दस लाख लोगों को मकान बनाने लिए सहायता प्रदान की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से कहा कि योजना में पारदर्शिता बनाए रखें और वास्तव में पाा व जरूरतमंद लोगों को इसका लाभ पहुंचाएं।

प्रभारी सचिव आर वेंकटेश्वरन ने कहा कि राज्य सरकार ने एक सपना देखा है कि प्रत्येक व्यक्ति को छत मिले, उस सपने को साकार करने की दिशा में यह योजना महत्वपूर्ण साबित होगी। उन्होंने जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों से कहा कि वे अपने अधिकारों के लिए जागरुक हों, तभी योजनाओं का समुचित लाभ पात्र लोगों को मिल सकेगा। जिला कलक्टर विकास एस भाले ने कहा कि जिले में 2975 लोगों को इस साल योजना से लाभान्वित किया जाएगा तथा सभी लाभान्वितों को शौचालय निर्माण के लिए भी सहायता प्रदान की जा रही है। जिला प्रमुख श्रीमती कौशल्या पूनिया ने कहा कि योजना में पूरी पारदर्शिता सुनिश्चित की जाएगी।

तारानगर विधायक राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि योजना में पारदर्शिता रहनी चाहिए और निष्पक्ष ढंग से लोगों को लाभान्वित किया जाना चाहिए। पूर्व विधायक इंद्रसिंह पूनिया ने कहा कि राजस्थान देश का पहला राज्य है, जहां इस तरह की योजना की शुरुआत की गई है। सीईओ अबरार अहमद ने कहा कि तारानगर पंचायत समिति मेें 474 लोगों को योजना में लाभान्वित किए जाने के लक्ष्य के विरूद्ध शत-प्रतिशत स्वीकृतियां जारी कर दी गई हैं। तिलोकाराम कस्वां ने कहा कि योजना में पात्र एवं जरूरतमंद लोगों को लाभान्वित किया जाना चाहिए। विकास अधिकारी गोपीराम महला ने आभार जताया। इस मौके पर तारानगर प्रधान अनकोरी देवी, चूरू विधायक मकबूल मंडेलिया, चूरू प्रधान रणजीत सातडा, तारानगर पालिकाध्यक्ष जसवंत स्वामी, एसडीएम रामगोपाल प्रजापति, बीसूका उपाध्यक्ष आसाराम सैनी भी मंचस्थ थे। समारोह के दौरान मुख्य अतिथि ने 25 लाभान्वितों को स्वीकृति पत्र प्रदान किए। उन्होंने बैंक अधिकारियों को योजना की राशि के चैक तथा धीरवास, अलायला व लूणास पंचायतों के सरपंचों को योजना के किट प्रदान किए।

-------


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें