सोमवार, 1 अगस्त 2011

धूमधाम से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस समारोह

चूरू, 28 जुलाई। जिले में 65 वां स्वाधीनता दिवस समारोह 15 अगस्त को धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। जिला स्टेडियम में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय मुख्य समारोह में कारागार राज्य मंत्री रामकिशोर सैनी ध्वजारोहण करेंगे। इसके लिए व्यापक तैयारियां प्रारंभ कर दी गई हैं।

कलक्ट्रेट सभागार में बुधवार शाम समारोह की तैयारियों के संबंध में आयोजित बैठक में एसडीएम उम्मेद सिंह ने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि समारोह का आयोजन गरिमामय ढंग से होना चाहिए। उन्होंने समारोह स्थल पर बेरिकेटिंग, टैंट, माइक, सफाई तथा पेयजल आदि व्यवस्थाओं को लेकर निर्देश दिए और उम्मीद जताई कि संबंधित अधिकारी कर्तव्यनिष्ठा के साथ दिए गए दायित्वों का निवर्हन करेंगे। एसडीएम ने समारोह स्थल के आगे मुख्य सड़क पर पड़े गड्ढों को ठीक कराने के लिए सानिवि अधिकारियों को निर्देशित किया है। उन्होंने पीएमओ से कहा कि समारोह स्थल पर एक एंबुलैंस तथा मेडिकल टीम रहनी चाहिए।

बैठक में समारोह आयोजन के लिए अलग-अलग समितियों का गठन किया जाकर समितियों के पदाधिकारियों व सदस्यों को निर्देश दिए गए कि वे सभी तैयारियां जोर-शोर से अभी से प्रारंभ कर दें। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता नहीं बरते। बैठक में बताया गया कि मुख्य स्टेडियम में सवेरे मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण के बाद परेड का निरीक्षण किया जाएगा। राजस्थान पुलिस, एनसीसी, स्काउट आदि 9 टुकड़ियों द्वारा मार्चपास्ट व बैंड वादन के बाद महामहिम राज्यपाल के संदेश का पठन किया जाएगा। विद्यार्थियों, स्काउट-गाइड द्वारा व्यायाम प्रदर्शन किया जाएगा। इस मौके पर स्वाधीनता सेनानियों व शहीद वीरांगनाओं का सम्मान किया जाएगा तथा विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले व्यक्तियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए जाएंगे। समारोह स्थल पर स्कूली विद्यार्थियों द्वारा देश-भक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। समारोह स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे और प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर लगाया जाएगा। मुख्य समारोह के लिए 15 अगस्त को विद्यार्थियों को लाने-ले जाने के लिए विभिन्न स्थानों पर वाहनों की व्यवस्था की जाएगी। समारोह से पहले मुख्य अतिथि, जिला कलक्टर एवं अन्य अधिकारी शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे । स्वाधीनता दिवस व पूर्व संध्या को शहर के मुख्य स्थानों पर रोशनी की जाएगी। बैठक में तहसीलदार प्यारेलाल डूडी, जिला रसद अधिकारी हरलाल सिंह, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी मेजर रामकुमार कस्वां, एनसीसी के चंदन सिंह, आर एस शक्तावत, संतोष शर्मा, सीएमएचओ डॉ प्रशांत खत्री, पीएमओ डॉ वीके आत्रेय, जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक देवेंद्र कुमार धूत, जिला खेल अधिकारी मनीराम, ठाकुरमल शर्मा आदि ने भाग लिया।

-------

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें