सोमवार, 25 जनवरी 2010

‘ऐ मेरे वतन के लोगों...’

जिला प्रशासन की ओर से टाऊन हाॅल में आयोजित हुए समारोह में देशभक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने मन मोहा
चूरू, 26 जनवरी। देशभक्ति की खुशबू से सराबोर नग्मे...स्वर और ताल का अनूठा संगम... संगीत की धुनों पर थिरकते युवा कदम और करतल ध्वनि के साथ कलाकारों की हौंसला अफजाई करते दर्शक....यही नजारा था गणतंत्रा दिवस की पूर्व संध्या पर सोमवार को चूरू जिला प्रशासन की ओर से शहर के मातुश्री गोयनका टाउन हाॅल में आयोजित सांस्कृतिक समारोह का। एक से बढ़कर एक रंगारंग प्रस्तुतियों ने दर्शकों को देशभक्ति के जज्बों और लोकरंग के रस से भर दिया।
जिले के प्रभारी मंत्राी गुरमीत सिंह कुन्नर के मुख्य आतिथ्य में आयोजित समारोह में जगमाल भट्ट एवं साथियों द्वारा कठपुतली नृत्य, कस्तूरबा गंाधी आवासीय विद्यालय की छात्राओं द्वारा ‘चम चम चमके चूंदड़ी’, पुरूषोत्तम चांद द्वारा एकल गायन, जैन केशर बालिका विद्यालय की छात्राओं द्वारा ‘वंदेमातरम’, एसके मेमोरियल स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा ‘ढोला ढोल नगाड़ा बाजे’, गोयनका स्कूल के मोहित शर्मा द्वारा ‘ऐ मेरे वतन के लोगों’, शंकर लाल महर्षि एवं साथियों द्वारा समूह गायन, हरिप्रकाश शर्मा द्वारा एकल गायन, माॅडर्न बेबी हैप्पी स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा डांडिया नृत्य, केंद्रीय विद्यालय के रामगोपाल त्रिपाठी द्वारा एकल गायन, लक्ष्मीपत सिंघानिया स्कूल बिसाऊ के विद्यार्थियों ने गायन, इंडियन पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने समूह नृत्य तथा पुत्राी पाठशाला की बालिका ने कालबेलिया नृत्य की प्रस्तुति दी।
इस मौके पर संबोधित करते हुए कृषि विपणन राज्य मंत्राी गुरमीत सिंह कुन्नर एवं जिला कलक्टर डाॅ के के पाठक ने सभी को गणतंत्रा दिवस की शुभकामनाएं दीं। समारोह में सीईओ अबरार अहमद, एडीएम बी एल मेहरड़ा, एसडीएम उम्मेद सिंह, अपूर्वा पाठक आदि मौजूद थे। संचालन कमल कोठारी ने किया।
--------------

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें