बुधवार, 30 दिसंबर 2009

धूमधाम से मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस समारोह



चूरू, 30 दिसंबर। जिले में 61 वां गणतंत्रा दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। इस उपलक्ष में 26 जनवरी को जिला स्तरीय समारोह के आयोजन के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। बुधवार को कलेक्ट्रट सभागार में जिला कलक्टर डाॅ के के पाठक की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन कर गणतंत्रा दिवस समारोह के आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की गई और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए।
जिला कलक्टर डा पाठक ने इस मौके पर उपस्थित अधिकारियों से कहा कि गणतंत्रा दिवस समारोह का आयोजन भव्य और गरिमापूर्ण हो, इसके लिए आवश्यक तैयारियां करें। उन्होंने कहा कि किसी भी विभाग या अधिकारी द्वारा गणतंत्रा दिवस समारोह की उपेक्षा नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि गणतंत्रा समारोह में सम्मान के लिए वास्तविक रूप से उल्लेखनीय कार्य करने वाले कार्मिकों के ही नाम प्रस्तावित करें, इसमें किसी प्रकार का पूर्वाग्रह नहीं होना चाहिए। उन्होंने बताया कि गणतंत्रा दिवस की पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन टाऊन हाॅल में किया जाएगा तथा इससे पूर्व 25 जनवरी को ही दोपहर 3 से सायं 5 बजे तक शहर में देशभक्ति और सामयिक चेतना विषयक झांकिया निकाली जाएंगी। जिला कलक्टर ने इस अवसर पर वातावरण निर्माण के लिए शुभकामना पोस्टर प्रकाशन के भी निर्देश दिए।
बैठक के दौरान गणतंत्रा दिवस समारोह आयोजन के आमंत्राण पत्रा प्रकाशन व वितरण, समारोह स्थल पर साफ सफाई, आगन्तुकों के बैठने की व्यवस्था, टैन्ट व माईक व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, बेरीकेटिंग व्यवस्था, सामूहिक व्यायाम के लिए छात्रा-छात्राओं को स्टेडियम में लाने ले जाने की व्यवस्था आदि के बारे में चर्चा में की जाकर सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को वांछित निर्देश दिये गए।
बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक निसार अहमद, अतिरिक्त कलक्टर बी एल मेहरड़ा, जिला रसद अधिकारी हरलाल सिंह, अधीक्षण अभियंता विद्युत एम एन चैहान, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक गजेंद्र सिंह शेखावत, वेदप्रकाश शर्मा, ठाकुरमल शर्मा, रमेश पूनिया, विमल सारस्वत सहित संबंधित अधिकारी आदि मौजूद थे।
------------

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें